Header Ads Widget

Ticker

8/recent/ticker-posts

ATM से कभी न निकाले इतने पैसे, नहीं तो जिंदगी भर पछताओगे



વોટ્સએપ ગ્રુપમાં જોડાવા ➙

ક્લિક કરો

ATM से कभी न निकाले इतने पैसे, नहीं तो जिंदगी भर पछताओगे


टेक्निकल समाचार: आज के भारत में लगभग हर किसी के पास बैंक अकाउंट है और जिनके पास भी बैंक अकाउंट है उसके पास ATM कार्ड जरूर होगा। आप में से हर कोई ATM कार्ड का उपयोग जरूर करता है और अपने पैसे निकालता होगा, पर क्या आप एक अनोखी बात जानते है की आप एक हद तक ही पैसे एटीएम से निकाल सकते है, नहीं मै रकम की नहीं नोटों की संख्या की बात कर रहा हूँ।

हाल ही में मेरे एक मित्र के साथ यह घटना हुई की वह अपने पास के एटीएम से पैसे निकालने गया था और एटीएम में मात्र 100 रुपए के नोट थे लेकिन यह बात मेरा मित्र नहीं जनता था और उसे जितनी रकम निकलना था वो बहुत बड़ी थी। वो थी 15000 रुपए और इतने पैसे निकालने के लिए उसने मशीन में एंटर कर दिया और फिर क्या हुआ आप सोच भी नहीं पाएंगे।

मशीन से पैसे गिनने की आवाज़ आने लगी और एटीएम में जिस जगह से पैसे निकलते है वह का गेट भी खुलने की कोशिश करने लगा पर खुल नहीं पाया क्युकी नोटों की संख्या इतनी ज्यादा थी की मशीन ने उसे खुलने ही नहीं दिया। इस तरह पैसे दरवाज़े पर आकर भी वापस एटीएम के अंदर चले गए। लेकिन आप बोलोगे इसमें परेशान होने की क्या बात है फिरसे निकाल लेंगे, पर हुआ यह की मेरे मित्र के अकाउंट से 15000 रुपए कट चुके थे और वो फिर अभी तक वापस भी नहीं आये।

न ही पैसा हाथ आया न ही बैंक में गया, जब मित्र ने हेल्पलाइन नंबर पर फ़ोन किया तो उन्होंने कहा की आप अपने बैंक की शाखा में सम्पर्क करे लेकिन वह से भी उसे संतोष जनक जवाब नहीं मिला और कहा गया की आपको 7 दिन तक इंतज़ार करना होगा लेकिन आज पूरे 15 दिन हो जाने के बाद भी उसका पैसा वापस नहीं आया है।

बैंक को भी नहीं पता की वो पैसा कहा गया और कब तक आएगा उनका कहना है की यह कोई टेक्निकल सर्वर की दिक्कत हो सकती है पर ऐसे में आप कभी फस न जाये इसलिए यह जानकारी शेयर करना जरुरी था और इसलिए मैंने इसपर थोड़ी रिसर्च किया तो यह पता चला की सभी की एटीएम मशीन सिर्फ 50 नोट ही एक बार में निकाल सकती है इसलिए आप सभी ध्यान रखे अगर एटीएम में सिर्फ 100 के नोट्स हो तो 5000 से ज्यादा पैसे एक बार में न निकाले।

आपकी राय:

आपके साथ कभी ऐसा हुआ है की आपके पैसे एटीएम से बहार नहीं आ पाए हो और अगर हुआ है तो पैसे वापस कितनी देर में आये बताना जरूर निचे कमैंट्स में और हां ज्यादा से ज्यादा इस पोस्ट को शेयर करियेगा नहीं तो कोई न कोई पैसो के लिए परेशान हो जायेगा।