Header Ads Widget

Ticker

8/recent/ticker-posts

YouTube Go के जरिए बिना इंटरनेट के भी देख सकते हैं वीडियोज, जानिए



વોટ્સએપ ગ્રુપમાં જોડાવા ➙

ક્લિક કરો

YouTube Go के जरिए बिना इंटरनेट के भी देख सकते हैं वीडियोज, जानिए




यूट्यूब ने भारतीय यूजर्स के लिए अपना सुपरलाइट वर्जन Go पिछले साल ही लॉन्च किया था। अब यह एप काफी पॉपुलर हो रही है। इस एप के जरिए यूजर्स स्लो इंटरनेट या बिना इंटरनेट के भी विडियो देख सकते हैं। कंपनी ने इस एप को खासतौर पर उन विकासशील देशों के लिए पेश किया है, जहां इंटरनेट आज भी काफी धीमा चलता है। बता दें यह एप मौजूदा यूट्यूब एप का डाउनग्रेड वर्जन है। भारत में पिछले साल ही कंपनी ने इसका बीटा वर्जन उतारा था, लेकिन अब यूट्यूब गो उससे भी ज्यादा पॉपुलर होता दिखाई दे रहा है।

क्या हैं YouTube Go के फीचर्स

स्लो इंटरनेट स्पीड या फिर बिना इंटरनेट के भी वीडियोज देख सकते हैं। इतना ही नहीं इस एप के जरिए वीडियो को डाउनलोड करके फोन में सेव भी कर सकते हैं। एप में डाउनलोड की गईं वीडियोज को WiFi या ब्लूटूथ के जरिए अपने दोस्तों को भेज सकते हैं। यूजर्स इन वीडियो को सेव करके बिना इंटरनेट के ऑफलाइन भी देख सकते हैं। जिस वीडियो को डाउनलोड करने जा रहे हैं उसे देखने से पहले प्रीव्यू भी देख सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स यूट्यूब गो के दरिए वीडियो को सेव कर सकते हैं ताकि उन्हें यह पता चले कि उनका डाटा कितना खर्च हो चुका है। किसी भी वीडियो को सेव करने के दौरान यूजर्स वीडियो क्वालिटी को भी अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं। एप में डाउलोड की गई वीडियोज को यूजर्स कभी भी और कहीं भी बिना अतिरिक्त डाटा खर्च किए बिना देख सकते हैं।

TubeMate के साथ यूट्यूब वीडियो करें डाउनलोड

ऐंड्रायड डिवाइस के लिए सबसे लोकप्रिय ट्यूबमेट है जिसके जरिए यूट्यूब के HD क्वालिटी में वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें गूगल प्ले स्टोर से यह एप हटा दी गई है लेकिन आप दूसरे सोर्स से इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आपको सेटिंग पर जाकर सिक्योरिटी में जाना होगा। इसके बाद ‘Unknown sources’ पर जाकर इस सेटिंग को टर्न ऑन कर दें। इसके बाद आप TubeMate YouTube Downloader वेबसाइट पर जाकर किसी एक वेरिफाइड साइट को सिलेक्ट करें। इसके बाद आपको APK फाइल्स डाउनलोड करने के बारे में एक वार्निंग मेसेज मिलेगा जिसे OK करने पर आप डाउनलोड की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। फाइल रन करने के बाद इंस्टॉल कर ले और ओपन करके इस्तेमाल करें।
SHARE IT.